Advertisement

Responsive Advertisement

About Us

Motivationalwala.com के बारे में :-


इस वेबसाइट पर आपको प्रेरणादायक विचार, कहानियां, बौद्धिक प्रसंग की अपार जानकारियां मिलेंगी जिससे आप अपना ज्ञानवर्धन कर सकेंगे और प्रेरित हो सकेंगे, लाइफ में आगे बढ़ने के लिए। यह मेरा एक छोटा सा प्रयास है।


About Admin


नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम अंकुर है। मैं सत्यवती कॉलेज दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक हूं और वर्तमान में अभी मैं अध्यापन कार्य ज्ञान उदय संस्थान में कर रहा हूं।


मुझे लेखन कार्य अपने विद्यार्थी जीवन से ही अच्छा लगता था, मैंने दसवीं कक्षा में निबंध प्रतियोगिता में प्रथम स्थान भी हासिल किया था। मैंने अपनी लेखन कला को एक विशेष स्थान देने के लिए मोटिवेशनलवाला ब्लॉग लिखना शुरू किया। यहां मैं अपनी कहानियां, कविताएं, प्रेरक प्रसंग, महापुरुषों की जीवनियां और कुछ बेहद प्रेरणादाई विचार इत्यादि मैं निरंतर लिखता रहता हूं। 


मैं सरकारी विद्यालय से पढ़ा एक साधारण परिवार में पला बढ़ा एक आम नागरिक हूं और मैं अपने विचारों के माध्यम से समाज में एक नवांकुर बोना चाहता हूं, जिसे पढ़कर हरेक युवा, वृद्ध और बच्चे तक में उत्साह, उमंग और जोश का संचार हो। मेरे ब्लॉग लिखे जाने का यही एक मकसद है।


मैं आपके बीच अपने प्रेरक विचार, कहानियां, कविताएं और बहुत से प्रेरक लेख लाता रहूंगा और आपको मोटिवेट करता रहूंगा। मेरा मानना हैं कि वो हर युवा जो अपने कैरियर को लेकर परेशान हो जाता हैं और मन ही मन तरह तरह के अवसादों से घिर जाता हैं तो ऐसे नव युवकों के प्रति रुझान मेरे ब्लॉग में आपको खास तौर पर दिखेगा। 


जब मैं अपने विद्यार्थी जीवन में था, तब मैंने भी बहुत से अवसादों यानी डिप्रेशन को सहा था इसलिए मैं इस विकराल समस्या को भली भांति जानता हूं और इसीलिए मैंने हर युवा को इससे लड़ने के लिए अपने ब्लॉग में वो बातें रखी है, वो सीख दी हैं जो उसे अंदर और बाहर दोनों तरफ से प्रेरित करेंगी। 

Post a Comment

0 Comments