ब्लॉगिंग में करियर | Career Scope In Blogging In Hindi

ब्लॉगिंग में करियर | Career Scope In Blogging In Hindi

दोस्तों अगर आप भी दूसरे ब्लॉगर की तरह नाम और पैसा कमाना चाहते हैं और आप blogging mein career की सोच रहे हैं तो आप यकीन मानिए बिल्कुल सही सोच रहे हैं। आइए जानते है कि हम blogging me successful kese bane 


ब्लॉगिंग में करियर
(Blogging Mein Career)


दोस्तों blogging में करियर अपार है। आपकी सोच जहां खत्म होती है वहां blogging का क्षेत्र शुरू होता है। Blogging में आप जितना सोच भी नहीं सकते उतना पैसा है।


बस blogging में बहुत ही ज्यादा सब्र रखने की जरुरत होती है। ब्लागिंग कोई बच्चों का काम तो है नहीं। इसमें वो सब कुछ लगता है जो हमें सफल बनाने के लिए जरूरी होता है।


ब्लागिंग में मेहनत, दिमाग और skill चाहिए होती है। आप सब कुछ घर बैठे सीख सकते हो। 


ब्लॉगिंग आप कही पर भी बैठकर शुरू कर सकते हो। इसके लिए आपको कोई ऑफिस की जरूरत भी नहीं है।


Blogging में एक बार successful बनने के बाद आपको किसी के भी यहां कोई नौकरी चाकरी करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।


आप कसम से अपनी मर्जी के मालिक बन जाओगे।


और हां! खास बात तो ये कि आप जीरो investment से blogging शुरू कर सकते हैं।


दोस्तों अगर मैं अपनी blogging journey की बात करूं तो मैंने blog लिखना शौकिया तौर पर शुरू किया था। आज मुझे blogging से सच कहूं तो प्यार हो गया है।


मुझे लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं यहां पर आया। Youtube से और नामी ब्लॉगर के ब्लॉग पढ़ पढ़कर मैं अपने ब्लॉग को customize कर पाया और ये सभी चीजे मैने जीरो investment में करी है। 


बस मैने अभी तक domain लेकर ही 1000 से 1500 रुपए खर्च करे हैं। मेरा अभी अभी google adsense से ब्लॉग aprove हो चुका है। 


मुझे पता था कि blogging में मेरी मेहनत रंग जरुर लाएगी इसलिए मैं निरंतर अपना ब्लॉग लिखने का काम करता रहा।


दोस्तों! ये थी मेरी छोटी सी blogging journey…हालांकि हर कोई ब्लॉगर कभी भी अपनी blogging journey के बारे में नहीं बताता लेकिन दोस्तों मेरे लिए मेरे readers जरूरी है जरूरी है तो उनका ढेर सारा प्यार जिसके कारण हम ब्लॉग लिखते गए और उन्हें पढ़ते रहें और सीखते रहे… आपके और मेरे बीच का ये सफ़र बहुत सुहाना रहा है उम्मीद करते है आगे भी ऐसे ही बना रहेगा।


अब दोबारा हम अपने topic पर आते हैं। दोस्तों! Blogging आज कल लोग free time में ज्यादा कर रहे हैं। आप भी अपने free time में blogging करे और बाकि काम भी करते रहिए।


आपको blogspot.com पर एक blog account बना लेना है और फिर उसमे अपने niche से जुड़े topic पर लगातार लिखते रहिए।


कम से कम आपकी साइट पर 40 पोस्ट हो तो आपको adsense का aproval मिलने के चांस बढ़ जाते हैं


और दोस्तों अगर आपके ब्लॉग पर जब 250 से 300 view daily के आने लग जाए तो ही आप adsense के लिए apply करना…ये मेरी personal opinion है। आप चाहे तो पहले भी apply कर सकते हैं।


तो दोस्तों! अगर आप अभी भी सोच ही रहे है नई blog site बनाने की तो सोचना बंद करके बना डालिए और जुड़ जाइए blogging की दुनिया में।


उम्मीद करते हैं आपको हमारी ये blog post अच्छी लगी होगी और कुछ नया ताजा सीखने को मिला होगा। अब मिलते है आपसे एक और नई ताज अलग blog post में।

Post a Comment

0 Comments