Motivational article

Motivational article

 आज की हम अपनी इस पोस्ट में बात करेंगे personality development से जुड़ी बहुत ही खास और महत्वपूर्ण जानकारी की जो आपके लिए उपयोगी साबित हो सकती है।



गायब होना भी जरुरी है (Gayab Hona Bhi Jaruri Hai)


अक्सर जब हम लोगों के सामने रोज-रोज आते हैं तो हमारी अहमियत उनके लिए आम (normal) हो जाती है परंतु जब हम कुछ समय बाद अपने परिचितों से मिलते हैं तो जो पहले रोज-रोज टकराया करते थे वैसी फीलिंग उनके लिए बदल चुकी होती हैं। 


मेरा व्यक्तिगत अनुभव कहता है कि पहले कि तुलना में अब आपकी अहमियत खास बन चुकी होती हैं, हालंकि मैं मनोविज्ञान का छात्र नहीं हूं परंतु ऐसा मुझे प्रतीत होता हैं तो मैंने अपने विचार सांझा किए।




इतिहास में दर्ज पूर्व विख्यात दार्शनिक और विविध महान व्यक्तित्व ओझल होने की कला का बखूबी उपयोग किया करते थे। आजकल हम फिल्मी जगत और बहुत सी चीजों में ओझल होकर कुछ समय बाद अपने चाहितो यानी फैंस के सामने आने से उनकी प्रसिद्धि में चार चांद लग जाते हैं। 


पाब्लो पिकासो जैसे महान व्यक्तिव (personality) भी ऐसे ही कुछ समय के लिए जनता के बीच से ओझल हो जाते थे और अचानक उनके सामने आकर कुछ अलग कारनामा करके उनके दिलों में एक अलग ही स्थान बना लेते थे।


पढ़े :


दोस्तों, आपको हमारी ये पोस्ट कैसी लगी अपने कीमती सुझाव हमसे जरूर शेयर करें.


अगर आपके पास भी Motivational article, motivational story in hindi या अन्य कुछ प्रेरणादायक विचार हैं तो हमें जरूर भेजिएगा, हम उसे अपने blog में जरूर publish करेंगे। आप हमें shankibhatia1998@gmail.com पर mail कर सकते हैं।

 

अगर आप हमें हमारी पोस्ट से संबंधित कुछ सुझाव देना चाहते हैं जैसे कि आप किन topics पर पोस्ट चाहते हैं तो आपका हार्दिक स्वागत है. हमें आप अपने बहुमूल्य सुझाव comment box में दे सकते हैं।




Post a Comment

2 Comments

  1. Sir reality hai jab tak logo ke aas paas rhenge value kam hoti rhegiye😥😥😰😰

    ReplyDelete

If you have any doubts let me know and thanks for giving your valuable time to visit my site.