हार से नहीं डरेंगे | Motivational Article In Hindi

हार से नहीं डरेंगे | Motivational Article In Hindi

हम वो नहीं जो हार मान जाए हम वो है जो दूसरों को हार चटा दें। हार हम कभी नहीं मानेंगे। अच्छी बातें मेरे साथ के एक और अध्याय में आप सभी का फिर से स्वागत है। आइए पढ़ते हैं Motivational Article In Hindi 


हार से नहीं डरेंगे

(Motivational Article In Hindi)


परिस्थिति का रोना बंद करो : अक्सर हम अगर कुछ पा नहीं पाते तो अपनी किस्मत को कोसते रहते हैं अरे मेरी तो किस्मत ही बेकार थी। परिस्थिति को जिम्मेदार ठहराने लगते हैं। परिस्थिति का रोना बंद करके मेहनत करना शुरु कर दो। लाइफ अचानक से बदलने लग जाएगी।


हार को हरा दो : हार मानने वाले कमजोर होते हैं। हमें हर को अपनी लाइफ से ही हरा देना है। हम अगर रेस में हार भी जाते है तो हमें रेस छोड़नी नहीं है। हमें रेस जरुर पूरी करनी है। अगली रेस के लिए तैयारी अभी से शुरू कर दो और जीतने के लिए जी जान से मेहनत शुरू कर दो।


खुद को मजबूत बनाओ : आज के इस कलियुग में अपने हक के लिए लड़ना पड़ता है। आज उसी का राज है जो दिमागी तौर पर मजबूत है। हमें दिमागी तौर पर मज़बूत तो बनना ही है साथ ही साथ हमें शारीरिक तौर पर भी मज़बूत बनना है।


ये तीन बातें हमें अपने जीवन में उतारने का प्रयास करना चाहिए। उम्मीद करते हैं आप हमारी अच्छी बातें मेरे साथ के हरेक अध्याय को अच्छे से पढ़ते हैं और इन पोस्ट से अच्छी बाते अपने जीवन में उतारते हैं। 


Read Also :


कर्म करोगे तो फल मिलेगा | Motivational Article In Hindi


जहां अति वहां नाश | Motivational Article In Hindi


क्यों हो परेशानी में | Motivational Article In Hindi

Post a Comment

0 Comments